Latest News: Virat Kohli ने छोड़ी Test Captaincy, Tweet कर दी जानकारी


 भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है विराट कोहली ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है विराट कोहली ने लिखा है मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी विराट कोहली भारत के सबसे कामयाब टेस्ट कप्तान रहे विराट ने एक पेज का नोट ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें उसने लिखा यह 7 साल की मेहनत और परिश्रम का परिणाम था जिससे टीम को सही दिशा में ले जाया जा सके मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी हर चीज का एक दिन अंत आता है और मेरी टेस्ट कप्तानी का आज अंत है इस सफर में कई चढ़ाव आए तो कुछ उतार भी देखने को मिले लेकिन इसमें कभी भी मेहनत और विश्वास  की कमी नहीं की थी मैं जो कर सकता था उसमें मैंने अपना 120% दिया और चीज नहीं कि उसके बारे में मुझे पता था कि वह सही नहीं है मेरे दिल में हमेशा से साफगोई रही और मैं अपनी टीम के  प्रति बेईमान नहीं हो सकता मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि मुझे इतने लंबे वक्त के लिए टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया और सबसे ज्यादा शुक्र या मेरी टीम के साथियों का जिन्होंने पहले दिन से मेरे सपने को पूरा करने में मेरा साथ दिया और कभी भी साथ नहीं छोड़ा तुम लोगों ने सफर को खूबसूरत और यादगार बना दिया रवि भाई और सपोर्ट आपकी गाड़ी को आगे बढ़ाने के इंजन के रूप में काम किया आप सब ने इस सपने को हकीकत में बदलने में अहम भूमिका निभाई आखिर में एम एस धोनी का धन्यवाद जिन्होंने एक कप्तान के तौर पर भरोसा दिखाया और यह विश्वास जताया कि मैं भारत को आगे ले जा सकता हूं  विराट कोहली ने 68 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की और 40 में टीम को जीत दिलाई यह अब तक का किसी भी भारतीय कप्तान का सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड है विराट की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला और लंबे वक्त तक टीम इंडिया नंबर वन रहा टेस्ट टीम में विराट ने शानदार रिकॉर्ड के बावजूद बीते कुछ समय से टीम इंडिया के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था 1 दिन पहले ही भारत को दक्षिण अफ्रीका में हार का सामना करना पड़ा भारत में टेस्ट सीरीज 2-1 से हरा 

विराट के बल्ले से भी लंबे वक्त से कोई शतक देखने को नहीं मिला है इसके अलावा कोई और बीसीसीआई के बीच भी इंसान देखने को मिला था विराट ने टी-20 विश्व कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का अचानक से ऐलान किया था यह फैसला उन्होंने विश्व कप से ठीक पहले किया था भारत को करारी हार के बाद चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का चयन किया 

तो उसमें विराट कोहली के जगह रोहित शर्मा को कप्तानी दे दी गई

 कोहली ने उसके बाद  एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह यह कह  दिया था कि उनके साथ कप्तानी को लेकर कोई चर्चा ही नहीं की गई 

इस बीच बीसीसीआई ने भी विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी से हटने के फैसले का स्वागत किया है देखना होगा टीम इंडिया का नया कप्तान कौन बनता है और आने वाले मैच में विराट किस तरह का प्रदर्शन करते हैं

Comments

Popular posts from this blog

कोरोना के बाद हंता वायरस की दस्तक, एक की मौत

Unveiling Google's Latest Experiment: Bard, the Chatbot Rival to ChatGPT

मशहूर पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गई