तबलीगीयों के ऊपर टिप्पणी करने के कारण एक युवक की गोली मारकर हत्या ।

भारत में तबलीगी जमात के कारण जहां करोना के कुल मामलों में 65% की वृद्धि हुई है वहीं दूसरी ओर तबलीगी जमात के ऊपर टिप्पणी करने के कारण एक युवक को मौत के घाट उतार दिया गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले के करेली थाना क्षेत्र के बक्सी मोड़ा गाँव निवासी लोटन निषाद अपने गांव के ही एक चाय की दुकान पर ( 5 अप्रैल सुबह 9:00 बजे ) अखबार पढ़ रहे थे इसी दौरान उन्होंने तबलीगी जमात के ऊपर कुछ टिप्पणी कर दी , इसी बात पर उनका गांव के ही एक युवक मोहम्मद सोना से वाद विवाद हो गया तथा बात हाथापाई पर आ गई इसके बाद मोहम्मद सोना ने अपने अवैध तमंचे से लोटन निषाद को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

फायरिंग की आवाज सुनकर आस-पास के लोग दौड़े और मोहम्मद सोना को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इलाके में तनाव की आशंका के चलते पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपितों पर रासुका (NSA) लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही पीड़ित परिवार को ₹5 लाख मुआवजा देने की भी घोषणा  की है। लॉक डाउन के समय में चाय का दुकान खोलने पर भी CMयोगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताते हुए कहा यह नियम का उल्लंघन है।


Comments

Popular posts from this blog

कोरोना के बाद हंता वायरस की दस्तक, एक की मौत

Unveiling Google's Latest Experiment: Bard, the Chatbot Rival to ChatGPT

मशहूर पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गई